scorecardresearch
 

भारत की इस खूबसूरत मॉडल को देख आप भी हो सकते हैं हैरान!

भारत में भी वर्चुअल इंफ्लूएंसर का कॉन्सेप्ट काफी पॉपुलर हो रहा है. इंस्टाग्राम पर देश के पहले वर्चुअल इंफ्लूएंसर के शुरुआती 50 हजार फॉलोअर तो महज 3 महीने में ही आ गए.

Advertisement
X
देश की पहली वर्चुअल इंफ्लूएंसर हैं कायरा (Credit- KYRA/Instagram)
देश की पहली वर्चुअल इंफ्लूएंसर हैं कायरा (Credit- KYRA/Instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंस्टाग्राम पर कायरा के करीब 1 लाख फॉलोअर
  • खुद को मॉडल और ट्रैवलर बताती हैं कायरा

दुनियाभर में वर्चुअल इंफ्लूएंसरर्स की बढ़ती तादाद के बीच एक भारतीय इंफ्लूएंसर ने भी इस सेक्टर में कदम रख दिया है. देश की पहली वर्चुअल इंफ्लूएंसर के रूप में पहचानी जाने वालीं कायरा (Kyra) के इंस्टाग्राम पर 1 लाख फॉलोअर्स पूरे होने वाले हैं. जहां उनके फोटोज और रील्स लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं.

Advertisement

कायरा कभी ब्रेकफास्ट एन्जॉय करती दिखती हैं, तो कभी जयपुर के हवा महल के आगे पोज देती नजर आती हैं. योग से लेकर फोटोशूट करवाते और पूल के किनारे चिल करते उनके रील्स वायरल हो रहे हैं. बहुत सारे लोग तो कायरा को असल इंसान ही समझ बैठते हैं.

कायरा को TopSocial India ने बनाया है. इस अवतार को इंडिया का पहला मेटा-इंफ्लूएंसर बताया जा रहा है. उन्हें Metaverse (एक वर्चुअल दुनिया) के लिए बनाया गया है. कायरा के इंस्टाग्राम प्रोफाइल के मुताबिक वह एक Dream chaser, model और traveler हैं.

virtual influencer

TopSocial India के बिजनेस हेड हिमांशु गोयल ने AD Gully से कहा- हम चाहते हैं कि कायरा, एक इंफ्लूएंसर से कहीं बढ़कर हो. वह वेब की एक इंडिपेंडेंट मेटा-इंफ्लूएंसर हैं. हम चाहते हैं वह खुद सोशल मीडिया ट्रेंड को पढ़े और खुद से कंटेंट क्रिएट करे. अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर इसके लिए हम काम भी कर रहे हैं.

Advertisement
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by K Y R A ✨ (@kyraonig)

वर्चुअल इंफ्लूएंसरर्स के ग्लोबल कम्युनिटी का हिस्सा बनने के लिए कायरा ने मार्च में हुए मेटावर्स फैशन वीक में भी हिस्सा लिया था. जहां दुनियाभर के बड़े-बड़े ब्रांड्स पहुंचे थे, जैसे कि Estée Lauder, Tommy Hilfiger और Dolce & Gabbana.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by K Y R A ✨ (@kyraonig)

कायरा की बढ़ती पॉपुलैरिटी से खुश हो कर हिमांशु गोयल ने LinkedIn पर बताया था- 3 महीने से भी कम समय में 50 हजार से ज्यादा लोगों की फॉलोविंग डेवलप कर चुकी है. इस दौरान उनका इंगेजमेंट रेट 10 फीसदी से ज्यादा रहा है. उनके फैंस द्वारा मिले इस सपोर्ट के लिए हम उनके बहुत आभारी हैं.

Advertisement
Advertisement