scorecardresearch
 

बॉस हो तो ऐसा... खुद के पैसों से कर्मचारियों को करवाई मौज! घुमाने ले गया विदेश

बॉस अपने कर्मचारियों को हॉलिडे पर ले गया. उसने खुद अपनी तरफ से पैसे खर्च किए. ट्रिप पर कर्मचारियों को लग्जरी सुविधाएं दीं. लोग ड्रिंक करते हुए ऑफिस का काम भी कर रहे थे. उन्होंने इस ट्रिप को Working Holiday नाम दिया है, यानी- काम भी, छुट्टी भी और एन्जॉय भी.

Advertisement
X
काम के साथ कॉकटेल एन्जॉय करते दिखा स्टाफ (Credit: @soup_agency/Instagram)
काम के साथ कॉकटेल एन्जॉय करते दिखा स्टाफ (Credit: @soup_agency/Instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बॉस ने ट्रिप को बेस्ट टीम-बिल्डिंग एक्सपीरियंस बताया
  • स्टाफ ने इसे सुखद अनुभव बताया

एक दिन आपका बॉस उठे और कहे कि हम आपको एक लैविश वैकेशन पर ले चलते हैं. जहां वाटरफॉल वाले एक मस्त रिजॉर्ट में कर्मचारियों के ठहरने की व्यवस्था होगी और सभी पूल में एन्जॉय करते हुए कॉकटेल का मजा ले सकेंगे. इतना ही नहीं इस पूरी व्यवस्था का खर्च बॉस खुद उठाएंगे और वहां पर काम करने के आपको पैसे भी दिए जाएंगे. सुनने में ये सब आपको एक सपने जैसा लग रहा होगा. लेकिन हकीकत में एक बॉस ने ऐसा ही किया है. आइए जानते हैं... 

Advertisement

दरअसल, ऑस्ट्रेलियन कंपनी के एक बॉस अपनी पूरी टीम को वर्किंग हॉलिडे पर इंडोनेशिया के फेमस टूरिस्ट स्पॉट, बाली ले गए. सिडनी बेस्ड मार्केटिंग फर्म Soup Agency के बॉस ने एक लग्जरी विला में कर्मचारियों के लिए ये सारी व्यवस्थाएं कीं.

ट्रिप के दौरान स्टाफ ने कई टीम-बॉन्डिंग एक्टिवीटीज भी की- जैसे स्विमिंग, Snorkeling और क्वाड-बाइक राइडिंग. ताकि स्टाफ टीम मोरल के साथ काम करे.

Soup कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर कात्या वकुलेंको ने 14 दिन के इस वर्क-ट्रिप को एजेंसी के लॉन्च से लेकर अब तक का बेस्ट टीम-बिल्डिंग एक्सपीरियंस बताया है. उन्होंने कहा- वर्कप्लेस पर यह जरूरी है कि हम लोग एक टीम की तरह एकसाथ काम करें. फिर चाहे वो काम करते समय हो या काम खत्म हो जाने के बाद हो, टीम भावना जरूरी है. 

Soup Agency

कात्या ने आगे कहा- कोविड-19 ने हमें काम करने के नए तरीकों के बारे में सिखाया है और हमलोग कहीं से भी काम कर सकते हैं. तो हम लोगों ने फैसला किया कि इसे एक नए लेवल पर ले चलते हैं.

Advertisement

वर्किंग हॉलिडे की फुटेज में स्टाफ फ्रेश सीफूड एन्जॉय करते दिखते हैं. वे लोग योगा क्लासेज से लेकर सनराइज हाइक और विला में मीटिंग अटेंड करते हुए कॉकटेल का मजा लेते नजर आते हैं.

अलग-अलग डिपार्टमेंट्स के सहकर्मी पहली बार एकसाथ काम कर रहे थे. इस वर्किंग हॉलिडे के दौरान टीम ने एक स्टाफ मेम्बर का बर्थडे भी सेलिब्रेट किया.

डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव कुमी हो ने कहा कि इतने डिस्ट्रैक्शन के बावजूद, टीम ने काफी प्रोडक्टिव काम किया और पार्टी आइलैंड में अपने वर्कलोड को भी मैनेज करने में सफल रही.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Soup Agency (@soup_agency)

कुमी हो ने कहा- पूरी एजेंसी का एकसाथ काम करना, इंट्रैक्ट करना और कोलैबोरेट करना रिफ्रेशिंग था. निश्चित तौर पर यह एक लाइफटाइम एक्सपीरियंस था, जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता.

इस सक्सेसफुल वर्किंग हॉलिडे के बाद कंपनी ने दूसरे ऐसे ट्रिप का प्लान भी बनाने लगी है. इस बार कंपनी का प्लान यूरोप में वर्किंग हॉलिडे ऑर्गेनाइज करवाने का है. फिलहाल, सोशल मीडिया पर लोग बॉस की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा- बॉस हो तो ऐसा. एक अन्य यूजर ने कहा- मुझे इस कंपनी में जॉब मिलेगी क्या?

Advertisement
Advertisement