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'बैंक' से गाली गलौच और धमकियां..., लोन न चुकाने पर रिश्तेदारों को फोन करने लगी एजेंट

एक शख्स ने ट्विटर के जरिए बताया है कि मेरे एक रिश्तेदार ने लोन की ईएमआई के रुपये नहीं चुकाए थे. इसके बाद से अन्य रिश्तेदारों समेत मुझे, खुद को एचडीएफसी एजेंट बता रही नेहा नाम की लड़की के धमकी भरे फोन आने लगे हैं.

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लोगों के पास अक्सर अलग- अलग प्राइवेट बैंक से कॉल आते हैं जो बहुत प्यार से कम से कम दर पर लोन देने की बात करते हैं. ज्यादातर लोग इन कॉल्स से परेशान होकर एजेंट्स पर झल्ला जाते हैं और कहते हैं कि - भाई नहीं चाहिए लोन, क्यों बार- बार फोन करते हो. लेकिन हाल में एक शख्स ने बताया कि कैसे उसे और उसके पूरे परिवार को कथित रूप से एक प्राइवेट बैंक से धमकी भरे कॉल आने लगे.

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मुंबई के रहने वाले यश मेहता ने ट्विटर पर बताया कि उनके रिश्तेदार द्वारा एक लोन की ईएमआई न दे पाने पर कथित एचडीएफसी बैंक के एजेंट की ओर से उन्हें और परिवार के अन्य लोगों को डरा देने वाले कॉल आ रहे हैं.

'गाली गलौच पर उतर आई है बैंक एजेंट'

मेहता ने लिखा- मेरे एक रिश्तेदार ने लोन की ईएमआई के 3,500 रुपये नहीं चुकाए थे, इसके बाद से अन्य रिश्तेदारों समेत मुझे, खुद को एचडीएफसी एजेंट बता रही नेहा नाम की लड़की के धमकी भरे फोन आने लगे हैं. वो मेरे पिता और दादा को भी फोन करने की धमकी दे रही है.

उन्होंने कहा कि स्थिति इतनी खराब है कि ये एजेंट गाली गलौच पर उतर आई है. उस महिला के पास मेरी लोकेशन, मैं कहां काम करता हूं और मेरे बारे में बाकी सारी जानकारी है.

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@HDFC_Bank को मेरी गोपनीयता का उल्लंघन करने का हक किसने दिया? @HDFC_Bank कृपया इस पर ध्यान दें वरना मैं फोन रिकॉर्डिंग के साथ @RBI में शिकायत अपकी दर्ज करा रहा हूं.'

'मेरा एड्रेस, नंबर और डीटेल कैसे लीक की?'

मेहता का कहना है कि वे केवल हैरासमेंट से परेशान नहीं हैं बल्कि वे तो अच्छी तरह जानते हैं कि ये फोन कोई स्कैमर कर रहा है. लेकिन इस स्कैमर के पास उनसे जुड़ी वो जानकारियां कैसे आईं जो सिर्फ बैंक के पास थी.

इसका मतलब बैंक ने ही उनकी डीटेल लीक की है. कथित लोन रिकवरी एजेंट के इस रवैये ने बैंक की कामकाज पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

बैंक ने दिया ये जवाब

इस मुद्दे ने तेजी से ऑनलाइन तूल पकड़ लिया, जिससे एचडीएफसी बैंक को तुरंत जवाब देना पड़ा. बैंक ने मेहता को माफीनामा जारी किया.

बैंक ने ट्विटर पर लिखा 'हाय यश, हमें आपके साथ हुए अनुभव के लिए खेद है. हमने आपसे बात की और आपकी प्रतिक्रिया नोट की. हम प्राथमिकता से मामले की जांच कर रहे हैं. कृपया हमें इस पर समाधान निकालने के लिए कुछ समय दीजिए.'  

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