scorecardresearch
 

बेटी की तड़प देख मां को आया ऐसा आइडिया, बनी अरबपति!

बेटी को खुजली की समस्या ना हो इसलिए मां ने एक साबुन बनाया. उनका प्रोडक्ट इतना अच्छा था कि इसके बाद महिला ने कंपनी शुरू कर दी. अब उनके इस आईडिया को एक कंपनी ने 303 करोड़ में खरीदा है.

Advertisement
X
बेटी की तकलीफ देख मां को सूझा अरबों का आईडिया (Credit- @childsfarm / Instagram)
बेटी की तकलीफ देख मां को सूझा अरबों का आईडिया (Credit- @childsfarm / Instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेटी की खुजली दूर करने के लिए बनाया साबुन
  • महिला ने अरबों में बेची कंपनी की हिस्सेदारी

इन्वेस्टमेंट बैंकर का काम कर रही एक महिला ने करीब एक दशक पहले बाथ प्रोडक्ट बनाना शुरू किया ताकि उसकी बेटी को खुजली से जुड़ी समस्या ना हो. उसका प्रोडक्ट काम कर गया. अब महिला ने अपना आइडिया इंपीरियल लेदर के मेकर को 3 अरब से ज्यादा रुपए में बेचा है.

Advertisement

51 साल की इस महिला का नाम जोआना जेन्सन है. उन्होंने साल 2010 में चाइल्ड्स फार्म नाम की कंपनी को शुरू किया था. तब वह ब्रिटेन में घोड़े के देखभाल का काम करती थी.

इसी दौरान जोआना ने प्राकृतिक तौर से घोड़े का शैंपू बनाना सीखा. इसके बाद उन्होंने अपनी बेटी के उलझे बालों के लिए एक शैंपू तैयार किया. उन्होंने इस बात का भी ध्यान रखा कि शैंपू के इस्तेमाल से बच्चे की सेंसिटिव स्किन पर कोई असर ना हो.

तब जोआना ने एक इंटरव्यू में कहा था- इससे मुझे और ज्यादा रिसर्च करने की प्रेरणा मिली. मैं बच्चों के लिए एक स्किनकेयर डेवलप करना चाहती थी जिससे उन्हें जरा भी जलन ना हो.

जोआना ने अपने प्रोडक्ट का इस्तेमाल अपनी बेटी पर किया. इससे उसकी खुजली में सुधार हुआ. मार्केट में बच्चों के लिए नेचुरल प्रोडक्ट्स की कमी की वजह से जोआना को एक आईडिया आया. उसने अपने अविष्कार को बिजनस में बदल दिया.

Advertisement

जोआना ने बिजनस के स्टेक को बेचकर 123 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है. उन्होंने तब इंपीरियल लेदर सोप के मेकर को अपनी कंपनी की हिस्सेदारी बेची थी. पिछले 12 सालों में जोआना के द्वारा बनाए गए बच्चों का शैंपू, मॉइस्चराइजर और बबल बाथ का ब्रांड वैल्यू तेजी से बढ़ा है.

अब जोआना ने एक कंज्यूमर गुड्स कंपनी PZ Cussons को अपनी कंपनी का 92 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है. यह डील 303 करोड़ रुपए से ज्यादा में हुई है.
 

Advertisement
Advertisement