भारत में ऑनलाइन डेटिंग पार्टनर सर्च करने वाले लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2015 के मुकाबले 2016 में 50 फीसदी अधिक भारतीय लोगों ने डेटिंग पार्टनर गूगल पर सर्च किया.
2016 में गूगल पर सबसे अधिक बार सर्च किए गए कीवर्ड में भी डेटिंग पार्टनर शामिल था. वहीं, 53 फीसदी अधिक लोगों ने 2016 में गूगल प्ले स्टोर से डेटिंग ऐप डाउनलोड किए. ये आंकड़े 2016 के लिए जारी गूगल की 'ईयर इन सर्च' रिपोर्ट में कही गई है.
रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 तक भारत का ऑनलाइन मैट्रीमोनी मार्केट 1197 करोड़ रुपये का हो जाएगा. फिलहाल इसकी वैल्यू 492 करोड़ रुपये ही है.
महिलाओं ने की अधिक ऑनलाइन शॉपिंग
2016 में देश में महिलाओं ने 77 फीसदी ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग की. 62 फीसदी अधिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदे गए. वहीं एक साल पहले के मुकाबले 43 फीसदी ज्यादा पुरुषों ने अच्छा दिखने और पर्सनालिटी डेवलपमेंट के लिए गूगल से सलाह ली. फिलहाल भारत में 1.5 करोड़ महिलाएं ऑनलाइन शॉपिंग कर रही हैं.