
6 किलोमीटर के सफर के लिए कैब कंपनी ने एक युवक से 32 लाख रुपये चार्ज किए. इतना भारी-भरकम बिल देखते ही Uber Cab बुक करने वाले युवक के होश उड़ गए. उसने फौरन कंपनी के कस्टमर केयर सर्विस को फोन घुमाया. जिसके बाद पूरा मामले का निपटारा हुआ.
दरअसल, ये मामला ब्रिटेन का है, जहां 22 साल के ओलिवर कपलान ने ऑफिस से निकलने के बाद Uber कैब बुक की. उन्हें ऑफिस से करीब 6 किलोमीटर दूर स्थित एक पब जाना था. वहां पर वो दोस्तों संग ड्रिंक पार्टी करने वाले थे.
32 लाख आया कैब का बिल
सबकुछ ठीक चल रहा था. ओलिवर कैब में बैठे और अपने गंतव्य तक पहुंचे. वहां उन्होंने पार्टी की और फिर रात में घर भी लौट आए. लेकिन सुबह उठकर ओलिवर ने जब अपना क्रेडिट कार्ड का बिल चेक किया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. क्योंकि कैब का बिल 32 लाख रुपये से भी अधिक आया था. नशे में होने के कारण तब ओलिवर अपना बिल चेक नहीं कर पाए थे.
कैसे हुई गड़बड़?
हुआ यूं कि ओलिवर को अपनी ड्रॉप-ऑफ लोकेशन ब्रिटेन के मैनचेस्टर सेट करनी थी. लेकिन गलती से उन्होंने लोकेशन ऑस्ट्रेलिया की सेट कर दी. इसी के चलते Uber ने उन्हें 32 लाख का बिल पकड़ा दिया.
हालांकि, कस्टमर केयर से बात करने के बाद पूरे मामले का निपटारा हो गया और ओलिवर को केवल 900 रुपये देने पड़े. ओलिवर ने 15 मिनट में करीब 6 किलोमीटर की यात्रा की थी. लेकिन गलत लोकेशन सेट करने की वजह से लाखों का बिल आ गया. घटना पर Uber कस्टमर केयर टीम ने रिप्लाई दिया है.
उबर ने एक बयान में कहा- 'जैसे ही ओलिवर की ओर से यह मुद्दा उठाया गया, हमने तुरंत किराया ठीक करवा दिया. किसी भी असुविधा के लिए हमें बहुत खेद है.' आशंका जताई गई कि टेक्निकल फॉल्ट के चलते लोकेशन विचवुड (मैनचेस्टर) के पब से विचवुड (ऑस्ट्रेलिया) के एक पार्क में स्विच हो गई.