आज के समय में डेटिंग करने के तरीके बदल गए हैं. लोग ऑनलाइन ही बायोडाटा देखकर एक दूसरे को पसंद कर ले रहे हैं. टिंडर, ग्रिंडर, बम्बल और हिंज जैसे दुनियाभर के डेटिंग एप लोगों के मिलने और डेट करने की सुविधा दे दी है. इसमें रिश्ता शुरू करने के लिए लेफ्ट और राइट स्वाइप का खेल होता है. लेकिन इतने सब के बावजूद माइकल नाम के एक शख्स ने गर्लफ्रेंड ढूंढने के लिए जो रास्ता अपनाया वह अजीब था.
अमेरिका के माइकल ने डेटिंग के लिए फेसबुक पर बकायदा एक एड निकाला. न्यूयॉर्क शहर के 33 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने फेसबुक मार्केटप्लेस पर अपने लिए एक विज्ञापन पोस्ट किया.
इसमें लिखा था- 'यह एक व्यक्तिगत डेटिंग विज्ञापन है! मेरे लिए यह कितना शर्मनाक है! लेकिन (मुझे आशा है) दिलचस्प भी?'' साथ में माइकल की ब्लेज़र और रिमलेस चश्मे में पोज़ देते हुए फोटो थी. साथ में लिखा था- 'डेट माइकल.'
ये एड फेसबुक मार्केटप्लेस पर बिक्री के लिए साइकिल और एस्प्रेसो मशीनों के विज्ञापनों के बीच पॉप अप हो रहा है.
इस एड पर क्लिक करने के बाद विज्ञापन उनके बारे में अधिक जानकारी वाले Google फॉर्म पर ले जाता है.
इसमें लिखा है- 'मैं दयालु, खुश, क्यूरियस, क्रिएटिव और एक बड़ा बेवकूफ हूं. लेकिन मेरी आंटी को यकीन है कि मैं 'काफ़ी अट्रैक्टिव' हूं.'
माइकल ने अपनी रिक्वायरमेंट के लिए लिखा था-, 'सबसे बेसिक लेवल पर, मैं एक ऐसी महिला से मिलना चाहता हूं जो गंभीर रिश्ते के लिए तैयार हो और NYC सबवे नेटवर्क की पहुंच के भीतर रहती हो.'
अपने राजनीतिक विचारों के बारे में बात करते हुए उन्होंने लिखा, 'उदारवादी/वामपंथी झुकाव वाला.' मुझे राजनीति के बारे में बात करना पसंद है लेकिन मैंने इसे अपना संपूर्ण व्यक्तित्व नहीं बनाया है.'
गौरतलब है कि फेसबुक की मूल कंपनी मेटा वर्गीकृत विज्ञापनों के लिए प्रति सप्ताह $5 से $50,000 तक शुल्क लेती है. 2016 में कंपनी ने फेसबुक मार्केटप्लेस के माध्यम से ई-कॉमर्स व्यवसायों की दुनिया में विस्तार किया.
शख्स का ये एड वायरल होने के बाद से चर्चा में आ गया है. लोग इसको लेकर अपनी अपनी राय दे रहे हैं.