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आइसक्रीम में कनखजूरा मिलने पर अमूल ने तोड़ी चुप्पी, नोएडा की महिला से मिलकर कही ये बात

नोएडा में आइसक्रीम के डिब्बे से कनखजूरा निकलने के बाद अमूल की टीम ने महिला ग्राहक से संपर्क किया. साथ ही महिला से मिलकर आगे की जांच के लिए टीम ने आइसक्रीम का डिब्बा मांगा. लेकिन महिला ने आइसक्रीम का डिब्बा देने से मना कर दी. अमूल की ओर से इस घटना को लेकर खेद जताया है और कहा कि हम सेहतमंद और सुरक्षित खाद्य उत्पाद अपने ग्राहकों को उपलब्ध कराने के लिए फूड सेफ्टी के उच्च मानकों का ख्याल रखते हैं.

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आइसक्रीम में कनखजूरा
आइसक्रीम में कनखजूरा

नोएडा में एक महिला ग्राहक के आइसक्रीम के डिब्बे से कनखजूरा निकलने के बाद सोमवार को अमूल ने उसे लौटा देने का आग्रह किया. ताकि, आइसक्रीम के जिस डिब्बे में कनखजूरा मिला था, उसकी जांच की जा सके. क्योंकि अमूल भारत और ग्लोबल मार्केट दोनों ही जगह उच्चतम गुणवत्ता वाले डेयरी प्रोडक्ट की सप्लाई करता है. 

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न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि नोएडा की एक महिला ने इंस्टेंट डिलेवरी एप के माध्यम से एक आइसक्रीम का एक टब मंगवाया था. महिला ने दावा किया था कि आइसक्रीम के टब के अंदर कनखजूरा था. इसके बाद फूड सेफ्टी अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी. बताया जाता है कि दीपा देवी नाम की एक महिला ने 15 जून को एक्स हैंडल पर एक पोस्ट किया था, जिसमें अमूल के आइसक्रीम टब में कनखजूरा होने की बात कही थी. 

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) जो अमूल के डेयरी उत्पादों की मार्केटिंग करता है. उसने 
नोएडा में महिला ग्राहक को हुई असुविधा को लेकर अफसोस जताया है. वहीं नोएड का फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं अपने एक स्टेटमेंट में अमूल ने कहा कि मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत हमने सोशल मीडिया पर रेस्पोंड किया. 

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अमूल का कहना है कि महिला ग्राहक को हुई परेशानी को लेकर हम खेद व्यक्त करते हैं.  हमने ग्राहक से लगातार संपर्क करने की कोशिश की. उसी दिन हमने 9.30 बजे रात के बाद मिलने की बात भी कही.  कस्टमर से मुलाकात के दौरान हमनें आइसक्रीम का डिब्बा भी मांगा, ताकि उसकी जांच की जा सके. लेकिन, महिला ने डिब्बा देने से इंकार कर दिया. अमूल का कहना है कि जबतक हम महिला ग्राहक से आइसक्रीम का टब वापस नहीं ले लेते तब तक मामले की जांच करना हमारे लिए काफी मुश्किल है. यह घटना हमारे पैकिंग और सप्लाई चेन के लिए भी एक बड़ा मुद्दा है. 

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कस्टमर से मीटिंग के दौरान अमूल ने बताया कि अमूल का प्लांट आईएसओ सर्टिफाइड है. यहां कई तरह के क्वालिटी चेक के बाद हम लोगों तक किसी भी उत्पाद को पहुंचाते हैं. साथ ही अमूल ने ग्राहक को अपने प्लांट को विजिट करने का भी आग्रह किया. ताकि, वह वहां के प्रोसेस और प्रोडक्शन के काम में कितनी साफ-सफाई और उच्च मानकों का अनुपालन होता है, यह देख सके. अमूल की ओर से बताया कि 50 से ज्यादा देशों में अमूल के उत्पाद बेचे जाते हैं. हम अपने प्रोडक्ट में फूड सेफ्टी के उच्चतम मानकों का अनुपालन करते है. साथ ही कस्टमर को सेहतमंद और उच्च पोषण वाला उत्पाद, उपलब्ध कराना सुनिश्चित करता हूं.

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