गलत अकाउंट में भेज दिया पैसा... तो मिलेगा या नहीं? SBI ने कही ये बात
आजकल ऑनलाइन तरीके से पैसे ट्रांसफर करने और ट्रांजैक्शन का चलन काफी तेजी से बढ़ गया है.
कई बार पैसे ट्रांसफर करने के दौरान पैसा गलती से किसी दूसरे के बैंक अकाउंट में चला जाता है.
लेकिन इसके बाद क्या पैसे वापस आ सकते हैं या नहीं इस बारे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बताया है.
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक ग्राहक की शिकायत पर ट्वीट कर इस बारे में जवाब दिया है.
बैंक ने कहा कि अगर कोई कस्टमर गलत अकाउंट में पैसा भेज देता है, तो होम ब्रॉन्च बिना किसी दंड दूसरे बैंकों के साथ फॉलो अप शुरू कर देता है. इसके लिए शिकायत दर्ज करवानी होगी.
स्टेट बैंक ने कहा कि अगर इस संबंध में आप किसी भी तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो http:/crcf.sbi.com.in/ccf के तहक शिकायत दर्ज कराएं.
स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को सलाह देते हुए कहा कि हम ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि डिजिटल ट्रांजैक्शन से पहले सभी डिटेल्स चेक कर लें.
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने साफ-साफ कहा कि अगर ग्राहक से कोई गलती हो जाती है, तो इसके लिए बैंक जिम्मेदार नहीं होगा.
किसी भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन से पहले लाभार्थी का खाता नंबरल और IFSC कोड की जांच दो बार जरूर कर लें.