देश में पैकेज्ड वाटर बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी बिसलेरी (Bisleri) बीते साल तक बिकने की कगार पर थी.
Tata Group की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड बिसलेरी का अधिग्रहण करने ही वाली थी, लेकिन ऐन मौके पर डील टूट गई.
इस 7000 करोड़ रुपये वैल्यू वाली कंपनी को 83 साल के रमेश चौहान चला रहे थे और उन्होंने बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए इसे बेचने का मन बनाया था.
Bisleri को बेचने के पीछ एक और बड़ा कारण उत्तराधिकारी का था, क्योंकि रमेश चौहान की बेटी Jayanti Chauhan की इसमें दिलचस्पी नहीं थी.
हालांकि, डील पूरी हो पाती इससे पहले ही Bisleri वाइस चेयरपर्सन जयंती चौहान की एंट्री हो गई और टाटा के साथ सौदा टूट गया.
अब जयंती चौहान कंपनी के मुख्य कार्यकारी एंजेलो जॉर्ज के नेतृत्व वाली प्रोफेशनल प्रबंधन टीम के साथ काम करते हुए बिजनेस को आगे बढ़ा रही हैं.
दिल्ली, मुंबई और न्यूयॉर्क जैसे देशों में पली बढ़ी जयंती चौहान ने लंदन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रीकन स्टडीज से डिग्री हासिल की है.
जयंती चौहान का कहना है कि बिसलेरी ने देश में पहली बार पैकेज्ड वाटर पेश किया और टीवी व अन्य माध्यमों पर पानी को कमर्शियल रुपये से पेश किया.
अब कंपनी की कमान संभालने के बाद जयंती बिसलेरी के पोर्टफोलियो को मजबूत करने में लगी हैं और नए प्लान से कारोबार को आगे बढ़ा रही हैं.
यही नहीं पैकेज्ड वाटर बेचने वाली Bisleri अब Coca Cola, Pepsi, Sprite जैसे कोल्ड ड्रिंक ब्रांड्स को टक्कर दे रही है.
कंपनी ने Rev, POP और Spyci Jeera सब ब्रांड से ड्रिंक उतारे हुए हैं, वहीं कंपनी लिमोनाटा ब्रांड से कार्बोनेटेड ड्रिंक पहले से बेच रही है.