TATA का परचम... फिर बना भारत का सबसे Valuable Brand

7 June 2023

by : Business team

नमक से लेकर हवाई जहाज तक तक टाटा ग्रुप का कारोबार फैला है. अब समूह के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है. 

Tata Group ने भारत के सबसे वैल्यूएवल ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को बरकरार रखा है.

ग्लोबल ब्रांड वैल्यूएशन कंसल्टेंसी Brand Finance के मुताबिक समूह ने 25 अरब डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है.

100 मोस्ट वैल्यूएवल फर्म 2023 की रिपोर्ट तैयार करने के लिए 250 से ज्यादा भारतीय ब्रांडों का आकलन किया गया.

टाटा ग्रुप की ब्रांड वैल्यू पिछले वर्ष की तुलना में 10.3 फीसदी बढ़कर 26.4 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंच गई है. 

किसी भी भारतीय ब्रांड के इतने उच्चतम वैल्यू को हिट करने का Tata Group पहला उदाहरण है.

ब्रांड फाइनेंस के मुताबिक, बीते दो वर्षों की जबरदस्त परफॉर्मेंस के चलते ग्रुप को फिर ये मुकाम हालिस हुआ. 

TATA एकमात्र इंडियन ब्रांड है, जो 2023 में ग्लोबल-500 के शीर्ष 100 में सात रैंक हासिल करता है. 

इस रैंकिंग लिस्ट में टाटा के बाद देश का दूसरा सबसे मूल्यवान ब्रांड इंफोसिस (Infosys) रहा है. 

वहीं Anand Mahindra के नेतृत्व वाले महिंद्रा ग्रुप ने लिस्ट में एंट्री लेते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है.