Advertisement

2 दर्जन विज्ञापन, 70 मिलियन फॉलोअर्स, जानिए ब्रैंड दीपिका के बारे में

बॉलीवुड के साथ ही साथ हॉलीवुड में भी काम कर चुकीं और दो दर्जन ब्रैंड्स के साथ ही कई इंटरनेशन फेस्टिवल्स में भी हर साल अपीयर होने वाली दीपिका पादुकोण बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल ब्रैंड में तब्दील हो चुकी हैं.

दीपिका पादुकोण सोर्स इंस्टाग्राम दीपिका पादुकोण सोर्स इंस्टाग्राम
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 7:52 AM IST

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस में शुमार हैं. फोर्ब्स 2018 की लिस्ट के अनुसार दीपिका की कमाई अपने पति रणवीर सिंह से भी ज्यादा थी. इसके अगले साल भी फोर्ब्स की लिस्ट में दीपिका टॉप टेन में शामिल थीं. बॉलीवुड के साथ ही साथ हॉलीवुड में भी काम कर चुकीं और दो दर्जन ब्रैंड्स के साथ ही कई इंटरनेशन फेस्टिवल्स में भी हर साल अपीयर होने वाली दीपिका पादुकोण बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल ब्रैंड में तब्दील हो चुकी हैं

Advertisement

मॉडलिंग के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान के साथ साल 2008 में डेब्यू किया था. इसके कुछ सालों के अंदर दीपिका पैराशूट हेयर ऑयल, क्लोज अप टूथपेस्ट, पेप्सी, बीएसएनएल, यमाहा, लिम्का, लिवाइज, पीसी चंद्रा, लिरिल, न्यूट्रोजीनास, हेवलेड पैकार्ड, ब्रिटानिया, मैगी जैसे कई ब्रैंड्स में नजर आईं. 

फिल्मों के अलावा कई विज्ञापनों में नजर आईं दीपिका

बॉलीवुड में सफलता हासिल करने के साथ ही उनके ब्रैंड्स में बढ़ोतरी होती चली गई. दीपिका एक्सिस बैंक और केलोग्स के साथ साल 2014 से जुड़ी हैं. साल 2015 में जिलेट वीनस रेजर्स की ब्रैंड एबेंसेडेर बनीं. साल 2016 में विस्तारा एयरलाइन्स की ब्रैंड एबेंसेडर का तमगा भी दीपिका के ही नाम है. मार्च 2017 में वे लॉरेयाल पेरिस की ग्लोबल ब्रैंड एबेंसेडर बनी थीं. वही इसी साल रॉयल एटमॉस ने भी उन्हें रॉयल एटमॉय पेंट्स का ब्रैंड एबेंसेडेर बनाया था. इसके अलावा वे इसी साल ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल गोआईबीबो के साथ भी जुड़ी थीं. साल 2017 में ही बाथ फीटिंग्स प्रोड्यूसर जैगुआर ग्रुप ने उन्हें अपना ब्रैंड एंबेसेडर बनाया था. साल 2018 में फिल्म पद्मावत के हिट होने के बाद दीपिका पादुकोण के ब्रैंड में भी इजाफा हुआ था और उन्होंने इस साल कई नए कॉन्ट्रेक्ट साइन किए थे.

Advertisement

साल 2018 में ही तनिष्क ब्रैंड ने नए कलेक्शन का एक ब्रैंड लॉन्च किया था जिसका नाम गुलनाज था. इस कलेक्शन के विज्ञापन में दीपिका नजर आई थीं. दीपिका का मार्च 2018 में टेटली ग्रीन टी का विज्ञापन रिलीज हुआ था. इसके बाद सितंबर 2018 में नेस्ले फ्रूटा वाइटल्स एड भी रिलीज हुआ था. वहीं 2018 के आईपीएल में दीपिका की जियो के लिए की गई एड फिल्म भी काफी लोकप्रिय हुई थी. इसके बाद मार्च 2019 में उन्होंने लॉयड इंडिया के साथ करार किया था. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को लॉयड इंडिया का ब्रैंड एबेंसेडेर बनाया गया था. वे प्रतिष्ठित इंटरनेशनल ब्रैंड टिसॉट, मेबैलीन के साथ भी करार कर चुकी हैं. दीपिका के पास फिलहाल लगभग दो दर्जन विज्ञापन हैं.

दीपिका इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 43 मिलियन फॉलोअर्स और ट्विटर पर लगभग 27 मिलियन फॉलोअर्स हैं.वे इसके अलावा लिव लाफ लव फाउंडेशन की फाउंडर हैं और मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज की चेयरपर्सन भी हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि उनके इस कदम के बाद उनकी ब्रैंड वैल्यू पर क्या फर्क पड़ता है.

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement