Advertisement

Xiaomi है भारतीयों की पहली पसंद, Apple और सैमसंग रह गए पीछे

भारतीय ग्राहकों का सबसे पसंदीदा ब्रांड Xiaomi है और यूजर्स अपने फोन को अपग्रेड करने के लिए इसे सैमसंग और ऐपल से भी ज्यादा तरजीह देते हैं.

Mi Mi
साकेत सिंह बघेल/IANS
  • नई दिल्ली,
  • 08 अप्रैल 2017,
  • अपडेटेड 12:57 PM IST

साल 2017 में भारतीय ग्राहकों का सबसे पसंदीदा ब्रांड Xiaomi है और यूजर्स अपने फोन को अपग्रेड करने के लिए इसे सैमसंग और ऐपल से भी ज्यादा तरजीह देते हैं. बाजार अनुसंधान कंपनी स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2017 में एंड्रॉयड फोन के संभावित खरीदारों में 26 फीसदी का पसंदीदा ब्रांड Xiaomi है.

आसान नहीं होगा YouTube से पैसा कमाना, कंपनी ने बदले नियम

Advertisement

स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स के वरिष्ठ विश्लेषक राजीव नायर ने कहा, 'भारतीय बाजार में बिकनेवाले डिवाइसों की श्रृंखला में शाओमी ने 125 फीसदी की उल्लेखनीय वृद्धि दर दर्ज की है और साल 2017 में यह एंड्रॉयड फोन खरीदनेवालों का पसंदीदा ब्रांड बन गया है.'

शाओमी साल 2016 की चौथी तिमाही में भारत में ऑनलाइन बिकनेवाले स्मार्टफोन्स में नंबर 1 है और इसकी 29.3 फीसदी बाजार में हिस्सेदारी है। वहीं, स्मार्टफोन्स के कुल बाजार में इसकी हिस्सेदारी 10.7 फीसदी है और यह दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड है.

Google News पर अब खबरों की सत्यता के लिए मिलेगा Fact Check

Xiaomi इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मनु जैन का कहना है, 'हमारे फोन इस बात को ध्यान में रखते हुए बनाए जाते हैं कि नई टेक्नोलॉजी सभी तक पहुंच सके. हम इसके लिए अपनी गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करते.'

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement