
एक समय था जब दुनिया भर के करीब 1 बिलियन लोग याहू यूज करते थे. लेकिन गूगल के आने के बाद से इसके अच्छे दिन खत्म हो गए और इसके यूजर्स लगातार घटते गए. अब इसके कोर डिविजन यानी वेब बिजनेस के बिकने की कवायद तेज हो चुकी है.
अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश अखबार और वेबसाइट 'द डेली मेल' की पैरेंट कंपनी 'डेली मेल एंड जेनरल ट्रस्ट' याहू को खरीदने की तैयरी में है. इसके बिडिंग प्रोसेस के लिए डेली मेल कुछ दूसरे इन्वेस्टर्स बातचीत कर रहा है. हालांकि कंपनी ने माना है कि बातचीत अभी शुरुआती दौर में है.
वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेक कंपनी याहू इंटरनेट सर्च और ऑनलाइन विज्ञापनों के मामले में गूगल और फेसबुक से काफी पिछड़ चुकी है. हालांकि इनकी टक्कर में इसे बनाए रखने काफी कोशिश की लेकिन इसके ग्राफ को सुधारा नहीं जा सका.
आपको बता दें की याहू ने इस साल के शुरुआत में अपना वेब डिविजन बेचने का फैसला किया था. इसकी बिडिंग के लिए कंपनी ने 18 अप्रैल की समय सीमा रखी है.
गौरतलब है कि कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को धीरे धीरे बंद कर रही है. हाल ही में याहू ने अपने LiveText, Yahoo games और Astrology जैसे मशहूर प्रोडक्ट्स को बंद करने का ऐलान किया है.