कंपनी के बारे में
कंपनी को कंपनी अधिनियम, 1956 के प्रावधानों के तहत 'बोधि ट्री मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड' के रूप में शामिल किया गया था, मुंबई में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज द्वारा जारी 4 जुलाई, 2013 को निगमन का प्रमाण पत्र जारी किया गया था। बाद में कंपनी का नाम बदलकर 'बोधि वृक्ष' कर दिया गया। मल्टीमीडिया लिमिटेड' 18 अगस्त, 2020 को आयोजित अपनी असाधारण आम बैठक में शेयरधारकों द्वारा पारित विशेष संकल्प के अनुसार और निजी कंपनी से सार्वजनिक कंपनी में रूपांतरण के परिणामस्वरूप निगमन का एक नया प्रमाण पत्र कंपनी रजिस्ट्रार, मुंबई, महाराष्ट्र द्वारा जारी किया गया था। 1 सितंबर, 2020। कंपनी के प्रमोटर श्री मौलिक अजीत टोलिया और श्री सुकेश देवदास मोटवानी हैं। कंपनी अपने पंजीकृत कार्यालय और 507, जोगेश्वरी (पश्चिम), मुंबई में विश्वसनीय व्यापार केंद्र में स्थित स्टूडियो से अपनी गतिविधियों का संचालन करती है। कंपनी टेलीविजन, फिल्म और डिजिटल उद्योग के लिए पूर्ण स्थानीयकरण सेवाएं प्रदान करने के व्यवसाय में काम करता है, जिसमें फिल्मों, ऑडियो पुस्तकों, वृत्तचित्रों, खेलों और टीवी प्रोग्रामरों के लिए निर्माण, निर्देशन, लेखन, डबिंग, मिक्सिंग, सबटाइटलिंग, सामग्री संपादन और सामग्री स्थानीयकरण सेवाएं शामिल हैं। क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं में। कंपनी दोनों खंडों में काम करती है-टेलीविजन और साथ ही ओटीटी सामग्री। व्यवसाय मॉडल बी2बी है, जिसमें कंपनी की प्राथमिक व्यावसायिक गतिविधि में टेलीविजन, फिल्मों और डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए सामग्री उत्पादन शामिल है। कंपनी में रही है शो के अपने विशिष्ट लाइनअप के माध्यम से अलग और आकर्षक सामग्री बनाने में सबसे आगे। व्यावसायिक गतिविधियां वर्तमान में 3 वर्टिकल में संचालित होती हैं: टीवी - हिंदी जीईसी (सामान्य मनोरंजन चैनल), डिजिटल सामग्री (ओटीटी), और कई भाषाओं में क्षेत्रीय सामग्री। टीवी के तहत - हिंदी जीईसी, कंपनी ज़ी, सोनी, स्टार, डिज़नी, वायाकॉम, सन और अन्य जैसे रैखिक प्रसारण नेटवर्क के लिए सामग्री का उत्पादन करती है। इन सामग्रियों में दैनिक साबुन, रियलिटी शो आदि शामिल हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म (ओटीटी) के तहत, कंपनी सामग्री का उत्पादन करती है नेटफ्लिक्स, वूट आदि जैसे नॉनलाइनर प्लेटफॉर्म और क्षेत्रीय शो के तहत, कंपनी टीवी और ओटीटी दोनों प्लेटफॉर्म पर तमिल, मराठी, बंगाली और गुजराती सहित क्षेत्रीय भाषाओं में सामग्री का उत्पादन करती है। स्थापना के बाद से, कंपनी ने इससे अधिक का एक मजबूत लाइनअप तैयार किया। प्रमुख प्रसारकों और ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए 30+ शो। कंपनी ने टेलीविजन और ओटीटी पर 1000+ घंटे से अधिक सामग्री का उत्पादन किया। शो में सभी शैलियों - नाटक, थ्रिलर, हॉरर, कॉमेडी और जीवन शैली शामिल हैं। कंपनी ने कई भाषाओं में शो का निर्माण किया - हिंदी, तमिल, मराठी, गुजराती और बंगाली। क्लाइंट रोस्टर में सभी प्रमुख मनोरंजन नेटवर्क शामिल हैं। टीम स्किल सेट में फिक्शन और नॉनफिक्शन कंटेंट प्रोग्रामिंग दोनों शामिल हैं, जिसमें 10 से अधिक वर्षों का संयुक्त अनुभव और उनके बीच 100 से अधिक टेलीविजन शो शामिल हैं। व्यवसाय में मुख्य लागत ड्राइवर लेखकों, निर्देशकों, अभिनेताओं, तकनीशियनों आदि जैसी प्रमुख प्रतिभाओं और स्थानों, कैमरा, रोशनी, संपादन मशीनों आदि के लिए किराए पर सामग्री के उत्पादन के लिए काम पर रखा जाता है। कंपनी विभिन्न प्रकार के मनोरंजन और प्रोडक्शन हाउस के साथ प्रतिस्पर्धा करती है। साथ ही साथ सेवा प्रदाता भी। इसकी क्रिएटिव टीम में लेखक, कलाकार, निर्देशक आदि शामिल हैं। हमेशा एक ट्रेंडिंग आउटलुक, आशावादी स्वभाव और हर असाइनमेंट के प्रति एक आश्वस्त रवैया रखते हैं, चाहे वह फिल्म का निर्माण, निर्देशन या ओटीटी आधारित वेब श्रृंखला हो। कंपनी हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल, कन्नड़, तेलुगु, बंगाली और भोजपुरी जैसी विभिन्न भाषाओं सहित विभिन्न भाषाओं में स्क्रिप्टिंग, टीवी डेली सोप और ओटीटी आधारित वेब श्रृंखला का निर्माण करने का अनुभव है। 'बोधि' नाम की दुनिया में एक मजबूत प्रतिष्ठा है। भारतीय मीडिया उद्योग। कंपनी अपने हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषा के फिल्म निर्माण और वितरण व्यवसायों के लिए 'बोधि वृक्ष' नाम का उपयोग करती है। प्रतिभागियों और दर्शकों दोनों के साथ निरंतर प्रयासों के माध्यम से, कंपनी इससे जुड़े सकारात्मक मूल्यों से लाभान्वित होना जारी रखना चाहती है। ब्रांड 'बोधि' एक व्यवसाय से व्यवसाय (बी2बी) और व्यवसाय से उपभोक्ता (बी2सी) नाम के रूप में। कंपनी ने बड़ी संख्या में बड़े ग्राहकों के साथ काम किया है जिसमें फिल्म, टेलीविजन और ओटीटी उद्योग के कुछ प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। इसकी टीम में शामिल हैं सभी शैलियों में सफल टेलीविज़न शो देने के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ मनोरंजन सामग्री व्यवसाय में सबसे अनुभवी दिमाग। यूथ, हॉरर, थ्रिलर और एजी कंटेंट जैसी शैलियों में कंपनी की विशेषज्ञता ने मीडिया उद्योग में ब्रांड बोधी को मजबूत किया है। 2014 में- 2015 में, कंपनी ने एक टेलीविजन कार्यक्रम, 'निशा और उसका कजिन' प्रसारित किया, जो जनरल एंटरटेनमेंट चैनल पर अपनी तरह का पहला यूथ शो था। कंपनी को स्टार परिवार अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ डेब्यू के साथ मान्यता मिली थी। 2015 में, कंपनी ने उच्चतम रेटेड यूथ शो जीता। - 'ये है आशकी - सीज़न - I'। 2017 में, बिग एफ - सीज़न - II, YouTube चैनल पर 20 मिलियन से अधिक उच्चतम प्रसारणों के साथ प्रसारित किया गया था। 2018 में, कंपनी ने सर्वश्रेष्ठ शो - फीयर के लिए 'ज़ी रिश्ते अवार्ड' जीता फ़ाइलें, सर्वश्रेष्ठ डेब्यू शो के लिए ज़ी रिश्ते अवार्ड - 'आपके आ जाने से'।2018 में, कंपनी को सोनी मराठी - 'हृदयत्वजे समथिंग' से प्रशंसा के लिए पुरस्कार मिला। 2020 में, कंपनी ने अत्यधिक प्रशंसित शो - 'नाटी पिंकी की लंबी लव स्टोरी' को 1.7 की रेटिंग पर स्लॉट पर पहुंचने के लिए चैनलों को लगभग दोगुना कर दिया। वर्ष 2021 के दौरान, कंपनी ने तरजीही आवंटन के आधार पर नकद के लिए रु. 10/- के 6,00,000 इक्विटी शेयर जारी किए। जनता के लिए निर्गम द्वारा रु.85/- प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम सहित रु.95/- प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर नकद के लिए रु.10/- प्रत्येक का अंकित मूल्य।
Read More
Read Less
Industry
Entertainment / Electronic Media Software
Headquater
507 Reliable Business Centre, Jogeshwari (West), Mumbai, Maharashtra, 400102, 91-22-40101293
Founder
Mautik Ajit Tolia