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Jamna Auto Industries Ltd

Jamna Auto Industries Ltd Share Price (JAMNAAUTO)

  • सेक्टर: Auto Ancillaries(Small Cap)
  • वॉल्यूम: 1045309
27 Feb, 2025 15:58:49 IST+05:30 बंद
  • NSE
  • BSE
₹75.21
₹-1.32 (-1.72 %)
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स्टॉक का संक्षिप्त विवरण
  • पिछला बंद हुआ (₹) 76.53
  • 52 सप्ताह का उच्च (₹) 149.66
  • 52 सप्ताह का निम्न (₹) 73.25
फन्डमेन्टल्स
फेस वैल्यू (₹)
1.00
बीटा
1.39
साल का न्यूनतम स्तर (₹)
73.25
साल का उच्च स्तर (₹)
149.66
प्राइस टू बुक (X)*
3.26
डिविडेंड यील्ड (%)
2.87
प्राइस टू अर्निंग (P/E) (X)*
16.54
EPS- हर शेयर पर कमाई (₹)
4.63
सेक्टर P/E (X)*
29.29
बाजार पूंजीकरण (₹ Cr.)*
3,053.39
₹75.21
₹74.05
₹77.50
1 Day
-1.72%
1 Week
-3.33%
1 Month
-13.76%
3 Month
-27.77%
6 Months
-39.79%
1 Year
-39.42%
3 Years
-9.55%
5 Years
15.09%
कंपनी के बारे में
सरदार भूपिंदर सिंह द्वारा प्रवर्तित, जौहरजमना ऑटो इंडस्ट्रीज (JAIL) को 30 सितंबर, 1965 में शामिल किया गया था। कंपनी के मालनपुर, चेन्नई, यमुनानगर, जमशेदपुर, होसुर, पिल्लईपक्कम और पुणे में विनिर्माण संयंत्र हैं और वर्तमान में टेपर्ड के निर्माण और बिक्री में लगी हुई है। ऑटोमोबाइल के लिए लीफ स्प्रिंग, पैराबोलिक स्प्रिंग और लिफ्ट एक्सल। कंपनी ने एनएचके स्प्रिंग कंपनी लिमिटेड, निशो इवई कॉर्पोरेशन, जापान और एलेवर्ड रिसॉर्ट्स ऑटोमोबाइल, फ्रांस के साथ अत्याधुनिक कॉइल स्प्रिंग्स और स्टेबलाइजर बार्स के निर्माण के लिए मुख्य रूप से पर्याप्त विदेशी इक्विटी द्वारा भारत में कार बाजार में आपूर्ति के लिए संयुक्त उद्यम में प्रवेश किया है। % और कंपनी शेष 15% का निवेश करती है। एक साझेदारी फर्म के रूप में निगमित, जमना ऑटो इंडस्ट्रीज (JAIL) नवंबर'85 में सार्वजनिक हुई। कंपनी ने फरवरी, 1998 में जनरल मोटर्स कॉर्पोरेशन, यूएसए को निर्यात शुरू किया। कंपनी आईएसओ 9002 और क्यूएस 9000 की स्थिति को बनाए रखना जारी रखती है और इसे सुनिश्चित करने के लिए नामित क्यूएस लेखा परीक्षकों द्वारा आवधिक गुणवत्ता प्रणाली समीक्षा और लेखा परीक्षा से गुजरती है। वित्त वर्ष 2007 में, कंपनी ने जमशेदपुर में टाटा के कैप्टिव स्प्रिंग्स व्यवसाय का अधिग्रहण किया। कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी यानी जय सस्पेंशन सिस्टम लिमिटेड के पंतनगर (उत्तराखंड) संयंत्र में उत्पादन वित्त वर्ष 2008 में शुरू हुआ। वायु निलंबन और घटक। इसने जमशेदपुर में 60,000 एमटीपीए की क्षमता के साथ एक ग्रीन-फील्ड परियोजना लगाने की योजना बनाई, मुख्य रूप से टाटा मोटर्स लिमिटेड के संयंत्र की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए जमशेदपुर संयंत्र ने अक्टूबर 2010 में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू किया। वर्ष 2011 के दौरान, कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी यानी जय सस्पेंशन सिस्टम्स लिमिटेड को सीमित देयता भागीदारी फर्म में परिवर्तित कर दिया गया। इसने एयर सस्पेंशन और लिफ्ट एक्सल बनाने के लिए एक संयंत्र स्थापित करने के लिए चेन्नई में भूमि का अधिग्रहण किया। कंपनी ने होसुर (तमिलनाडु) में अपने सातवें संयंत्र के लिए भूमि अधिग्रहण पूरा किया। इसने भारतीय सड़कों पर परवलयिक झरनों को पेश किया। इसने भारत में लीफ स्प्रिंग डिजाइन सेंटर की शुरुआत की। इसने भारत के वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त एक अत्याधुनिक इन-हाउस R&D केंद्र की स्थापना की। इसने टाटा मोटर्स - ऐस - वर्ल्ड ट्रक - सूमो, महिंद्रा - स्कॉर्पियो, जनरल मोटर्स - हमर (H3) - यूएसए, फोर्ड - ट्रांजिट - यूरोप, वोल्वो - इंडिया और फोर्स मान - इंडिया आदि के लिए स्प्रिंग डिजाइन और विकसित किए। इसके अलावा, टाटा मोटर्स ने अपने दो अधिक बिकने वाले मॉडलों को पैराबोलिक स्प्रिंग्स में परिवर्तित किया। यह 2012 में इसने भारत बेंज के लिए स्प्रिंग विकसित करना शुरू किया। इसने अपने वाणिज्यिक वाहनों के लिए अशोक लेलैंड के साथ लिफ्ट एक्सल की आपूर्ति के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए। इसने पुणे में हल्की और भारी पत्ती और परवलयिक झरनों के निर्माण की सुविधा और विस्तार के लिए मालनपुर और यमुनानगर में अतिरिक्त भूमि की स्थापना के लिए जमीन खरीदी। वर्ष 2013 के दौरान, कंपनी ने लिफ्ट एक्सल और एयर-सस्पेंशन उत्पाद लॉन्च किए। इसने मध्य प्रदेश के मालनपुर में विस्तार योजना को पूरा किया। इसने अशोक लेलैंड लिमिटेड को लिफ्ट एक्सल की आपूर्ति शुरू कर दी। इसने एसएमएल इसुजु लिमिटेड को एयर सस्पेंशन की आपूर्ति शुरू कर दी। इसने एनएचके स्प्रिंग कंपनी लिमिटेड, जापान के साथ तकनीकी सहयोग के तहत भारत में पैराबोलिक स्प्रिंग्स पेश किया। 2014 में, इसने भारत में CV के सबसे बड़े निर्माता, TATA Motors Limited के साथ व्यापार का हिस्सा बढ़ाया। 2015 में, इसने मल्टीलीफ स्प्रिंग्स के लिए घरेलू ओईएम बाजार में हिस्सेदारी का विस्तार किया। 2018 में, इसने यमुना नगर और मालनपुर संयंत्रों में विनिर्माण पदचिह्नों का विस्तार किया। वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान, कंपनी ने एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, अर्थात जय ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स लिमिटेड को शामिल किया। वित्त वर्ष 2019-20 में लखनऊ (यूपी) स्थित जय सस्पेंशन सिस्टम्स एलएलपी की असेंबली यूनिट बंद हो गई थी। FY'21 में, कंपनी ने 'लक्ष्य 50XT' नाम से अपनी पहली 5-वर्षीय योजना शुरू की और उसे क्रियान्वित करना शुरू किया। इसने स्टेबलाइजर बार्स का निर्माण शुरू किया। यह मैकेनिकल, एयर सस्पेंशन और लिफ्ट एक्सल सहित बाजारों में ट्रेलर सस्पेंशन की पूरी रेंज लॉन्च की। इसने यू-बोल्ट, सेंटर बोल्ट, बुश, हैंगर शैकल/ब्रैकेट, स्प्रिंग पिन और एयर बेलो जैसे आफ्टर-मार्केट में स्प्रिंग और लिफ्ट एक्सल संबद्ध उत्पाद लॉन्च किए। 31 मार्च, 2022 तक कंपनी की तीन सहायक कंपनियाँ हैं, अर्थात् जय ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स लिमिटेड (JACO), जय सस्पेंशन सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड (JSSPL) और जय सस्पेंशन लिमिटेड (JSL)। वर्ष के दौरान, लखनऊ (यूपी) में जय सस्पेंशन सिस्टम्स एलएलपी की असेंबली यूनिट को 28 मई, 2021 से प्रभावी जय सस्पेंशन सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड में परिवर्तित कर दिया गया। इसने आफ्टरमार्केट में उच्च खपत वाले पुर्जों जैसे क्लच, बियरिंग जैसे नए उत्पादों को लॉन्च किया। , और ब्रेक लाइनिंग। इसने यमुना नगर में संयंत्र में नई विनिर्माण लाइनें चालू कीं।
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Founded
1965
Industry
Auto Ancillaries
Headquater
Jai Springs Road, Industrial Area, Yamuna Nagar, Haryana, 135001, 91-1732-251810/11/14, 91-1732-251820
Founder
Randeep Singh Jauhar
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