कंपनी के बारे में
त्रिभुवनदास भीमजी झवेरी लिमिटेड (टीबीजेड) 150 साल से अधिक पुरानी विरासत के साथ संगठित आभूषण बाजारों में एक अग्रणी खिलाड़ी है। यह 1938 में अपने स्टोर के माध्यम से खरीदे गए आभूषणों के लिए बाय-बैक गारंटी देने वाला पहला जौहरी था। एक मजबूत द्वारा समर्थित वंशावली, विशिष्ट डिजाइन, नवीन पेशकश, मजबूत खुदरा उपस्थिति, ब्रांड निर्माण और विपणन पर ध्यान केंद्रित और एक प्रतिबद्ध टीम, कंपनी देश में अग्रणी प्रीमियम आभूषण ब्रांडों में से एक के रूप में उभरी है। कंपनी रचनात्मक डिजाइनरों और कुशल की अपनी मजबूत टीम का लाभ उठाती है। नवीनतम रुझानों और उपभोक्ता वरीयताओं से मेल खाने वाले उत्पादों को वितरित करने के लिए आधुनिक अनुसंधान और कंप्यूटर-एडेड डिज़ाइन के साथ शिल्प कौशल। एक खुदरा संगठन के रूप में, कंपनी फुटफॉल को वॉलेट शेयर में बदलने पर केंद्रित है। 31 मार्च 20-18 तक, कंपनी के संचालन हैं 11 भारतीय राज्यों के 26 शहरों में 1,10,666 वर्ग फुट के खुदरा स्थान के साथ फैला हुआ है। इसमें कुल 37 शोरूम हैं जिनमें 5 'फ्रैंचाइजी स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी संचालित' स्टोर शामिल हैं। कंपनी मुख्य रूप से सोने के आभूषण और हीरे बेचती है- जड़ित आभूषण। यह प्लैटिनम आभूषण और जड़ाऊ आभूषण सहित अन्य उत्पाद भी बेचता है। उनके उत्पादों का डिजाइन और निर्माण या तो इन-हाउस या तीसरे पक्ष द्वारा किया जाता है। उनके सभी शोरूम 'त्रिभुवनदास भीमजी झवेरी' के नाम से व्यापार करते हैं। कंपनी क्षेत्रीय पसंद को पूरा करने के लिए अपने ग्राहकों को भारत भर से विभिन्न प्रकार के आभूषणों की पेशकश करती है। वे दुनिया के विभिन्न हिस्सों जैसे इटली, तुर्की और थाईलैंड से भी आभूषणों की पेशकश करते हैं। वे व्यक्तिगत जरूरतों के लिए आभूषणों को भी अनुकूलित करते हैं। वे अपने आभूषणों की पेशकश करते हैं। विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर ताकि उनके संभावित ग्राहक आधार को अधिकतम किया जा सके। कंपनी के पास कांदिवली, मुंबई में एक अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा है। इसमें लगभग 2,00,000 कैरेट के हीरे के आभूषण (डबल शिफ्ट) के प्रसंस्करण की वार्षिक क्षमता है। 4,000 किलोग्राम सोने को परिष्कृत करें और 4,500 किलोग्राम सोने के आभूषण घटकों का निर्माण करें। परीक्षण सुविधाएं इसे कड़े गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने और उत्पादकता और परिचालन दक्षता के उच्च स्तर प्राप्त करने की अनुमति देती हैं। त्रिभुवनदास भीमजी ज़वेरी लिमिटेड को वर्ष 2007 में शामिल किया गया था। शुरुआत में, कंपनी थी त्रिभुवनदास भीमजी झवेरी और अन्य लोगों के बीच एक साझेदारी के रूप में चलाया गया और पहली साझेदारी विलेख 3 जनवरी, 1949 को दर्ज किया गया। साझेदारी का व्यवसाय मुख्य रूप से त्रिभुवनदास भीमजी ज़वेरी के नाम से सुनारों और जौहरियों का था। साझेदारी का कई स्थानों पर पुनर्गठन किया गया था। नए भागीदारों को शामिल करने और मौजूदा भागीदारों की सेवानिवृत्ति के कारण समय के बिंदु। वर्ष 2001 में, कंपनी ने अपना दूसरा शोरूम हैदराबाद में खोला। उन्होंने पेशेवरों द्वारा प्रत्येक शोरूम का स्वतंत्र प्रशासन शुरू किया। वर्ष 2004 में, कंपनी ने 100 खुदरा बिक्री शुरू की। % पूर्व-हॉलमार्क वाले आभूषण। 24 जुलाई, 2007 में, कंपनी को औपचारिक रूप से एक निजी लिमिटेड कंपनी के रूप में शामिल किया गया था। कंपनी ने अगस्त 2007 से अक्टूबर 2008 तक 15 महीनों की अवधि में सात अतिरिक्त स्टोर खोले। उनका खुदरा पदचिह्न 42,000 वर्ग मीटर से अधिक हो गया। फीट। 13 शहरों में। वर्ष 2009 में, कंपनी को अपनी नई ब्रांड पहचान मिली। 25 जून, 2009 में, कंपनी ने परिंदा बजाज के साथ एक संयुक्त उद्यम समझौता किया और 11 सितंबर, 2009 को Konfiaance Jewellery Pvt Ltd को शामिल किया। वर्ष 2010 में , उन्होंने मुंबई में कॉर्पोरेट कार्यालय की स्थापना की। वे टेलीविजन के माध्यम से राष्ट्रीय और वैश्विक दर्शकों तक पहुंचे। अक्टूबर 2010 में, कंपनी ने त्रिभुवनदास भीमजी ज़वेरी (बॉम्बे) लिमिटेड की 99.98% इक्विटी शेयर पूंजी का अधिग्रहण किया, जो व्यवसाय की निर्माण प्रक्रिया को एकीकृत करती है। कंपनी के तहत और व्यवसाय संचालन में अधिक दक्षता सुनिश्चित करने के लिए। दिसंबर 2010 में, कंपनी को एक सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी में बदल दिया गया और नाम बदलकर त्रिभुवनदास भीमजी ज़वेरी लिमिटेड कर दिया गया। वर्ष 2011 में, कंपनी ने अपनी निर्माण इकाई का विस्तार किया कांदिवली, मुंबई। 22 जून, 2011 को, कंपनी और परिंदा बजाज के बीच संयुक्त उद्यम समझौता समाप्त कर दिया गया और इस प्रकार, Konfiaance Jewellery Pvt Ltd कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन गई। अप्रैल 2012 में, त्रिभुवनदास भीमजी ज़वेरी एक प्रारंभिक के साथ सामने आए 16,666,667 इक्विटी शेयरों का सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ)। आईपीओ 24 से 26 अप्रैल 2012 की अवधि के दौरान सदस्यता के लिए खुला था। आईपीओ की कीमत 120 रुपये प्रति शेयर थी। 31 मार्च 2014 को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान, कंपनी ने दो नए खोले दो शहरों और दो राज्यों में शोरूमों की कुल संख्या इक्कीस शहरों और आठ राज्यों में शोरूमों की संख्या सत्ताईस है। समीक्षाधीन वर्ष के दौरान, कंपनी ने न्यू एज ब्राइड्स वेडिंग कलेक्शन लॉन्च किया। एक शादी में कई कार्य होते हैं - प्रत्येक की अपनी शैली और रूप होती है। समग्र प्रभाव भारतीय दुल्हनों की जन्मजात जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विस्मयकारी दुल्हन संग्रह है, जो लगातार आधुनिकता के साथ परंपरा को संतुलित करने की मांग कर रहे हैं; लालित्य के साथ भोग; और शैली परिष्कार के साथ।31 मार्च 2015 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के दौरान, कंपनी ने जमशेदपुर (झारखंड) में एक नया शोरूम खोला, कुल शोरूमों की संख्या बाईस शहरों और दस राज्यों में अट्ठाईस हो गई। समीक्षाधीन वर्ष के दौरान, कंपनी ने TBZ फ्रेंचाइज़िंग अवसर की घोषणा की और आमंत्रित किया फ्रैंचाइजी ज्वैलरी रिटेलिंग व्यवसाय का हिस्सा बनेंगे। फ्रैंचाइजी के अवसर के माध्यम से, उद्यमी भारत भर में टीबीजेड - मूल स्टोर खोल सकते हैं और 20,000 से अधिक इन-हाउस डिजाइनों सहित ब्रांड के उत्पाद की खुदरा बिक्री कर सकते हैं। समीक्षाधीन वर्ष के दौरान, कंपनी ने नया सॉलिटेयर संग्रह लॉन्च किया जो देता है ग्राहकों को उपहार देने के लिए विविध प्रकार के समाधान। नया सॉलिटेयर संग्रह एक सॉलिटेयर के सही भ्रम के साथ झुमके, पेंडेंट, अंगूठियों की एक उत्कृष्ट श्रृंखला प्रदान करता है जो निश्चित रूप से जीवन के विशेष क्षणों का जश्न मनाने के लिए उपहार का सबसे व्यक्तिगत रूप प्रदान करेगा। कंपनी ने एक लॉन्च भी किया डायमंड ज्वैलरी की बिक्री में हिस्सेदारी बढ़ाने और वेडिंग ज्वैलर्स के रूप में ब्रांड की स्थिति को मजबूत करने के उद्देश्य से नया डायमंड वेडिंग ज्वैलरी कलेक्शन। पूरे अभियान को टेलीविजन विज्ञापन सहित विभिन्न माध्यमों से प्रचारित किया गया। 31 मार्च 2016 को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान, कंपनी ने एक बांद्रा (पश्चिम), मुंबई (महाराष्ट्र) में नया स्वामित्व वाला शोरूम और धनबाद (झारखंड) में अपना पहला फ्रेंचाइजी शोरूम खोला, कुल शोरूमों की संख्या तेईस शहरों और दस राज्यों में तीस हो गई। 15 अप्रैल 2015 को, कंपनी ने अपनी बोरीवली को स्थानांतरित कर दिया। नए स्थान पर शोरूम जो आकार में बड़ा है और पुराने शोरूम के 200 मीटर क्षेत्र के भीतर है। समीक्षाधीन वर्ष के दौरान, कंपनी ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के मान्यता प्राप्त सेवा प्रदाताओं के माध्यम से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खुदरा व्यापार में प्रवेश किया, अर्थात। स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन, जो विविध ग्राहक आधार के साथ एक संभावित खुदरा मंच के रूप में उभरा है और जिसे पूरे भारत में व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है। वर्ष के दौरान, कंपनी ने 25,000 रुपये से शुरू होने वाले मूल्य बिंदु पर हर दिन पहनने वाले डायमंड संग्रह को लॉन्च किया। कंपनी ने दैनिक पहनने के लिए एक उत्कृष्ट नया हीरा संग्रह भी लॉन्च/प्रस्तुत किया। यह रेंज आज की युवा, स्वतंत्र महिलाओं की जरूरत और मनोदशा को सस्ती कीमत पर पूरा करती है। 31 मार्च 2017 को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान, कंपनी ने दो नई फ्रेंचाइजी खोली। पटना, (बिहार) और रांची, (झारखंड) में शोरूम की कुल संख्या पच्चीस शहरों और ग्यारह राज्यों में बत्तीस हो गई। वर्ष के दौरान, कंपनी ने एक 'फ्लोरल कलेक्शन' लॉन्च किया, जिसमें आभूषणों के खूबसूरत टुकड़े हैं थीम 'लेट ब्लेसिंग ब्लूम' फूलों से प्रेरित थी। ग्राहक जटिल डिजाइन के काम के साथ कुछ भव्य टुकड़ों में से चुन सकते थे। कंपनी ने साल के पैनटोन शेड से प्रेरणा लेकर 'रोजाबेल कलेक्शन' भी लॉन्च किया; रोज क्वार्ट्ज। यह आज की शैलियों के साथ बनाए रखने के लिए डिजाइन सौंदर्यशास्त्र में हल्के और न्यूनतर होने का एक समामेलन था। रोजाबेल हर अवसर के लिए सबसे गर्म और सार्वभौमिक रूप से चापलूसी करने वाली धातुओं में से एक है; एक स्त्रैण पेस्टल रंग, जो सूक्ष्म और क्लासिक है। 31 मार्च 2018 को समाप्त वित्तीय वर्ष के दौरान, कंपनी ने सी वुड्स मॉल, नवी मुंबई, आर-सिटी मॉल, घाटकोपर (पश्चिम), फीनिक्स मॉल, लोअर परेल में चार स्वामित्व वाले मॉल स्टोर खोले। और फीनिक्स मॉल, पुणे और महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक स्टोर बंद कर दिया। कंपनी ने जामनगर, गुजरात और भोपाल, मध्य प्रदेश में दो नए फ्रेंचाइजी स्टोर भी खोले, छब्बीस शहरों और ग्यारह राज्यों में शोरूम की कुल संख्या सैंतीस हो गई।
Read More
Read Less
Industry
Diamond Cutting / Jewellery
Headquater
241/43 Zaveri Bazaar, Mumbai, Maharashtra, 400002, 91-22-39565001/40465000/01, 91-22-39565056
Founder
Shrikant G Zaveri