कंपनी के बारे में
वालेंसिया न्यूट्रिशन लिमिटेड को 01 अप्रैल, 2013 को 'वालेंसिया न्यूट्रिशन प्राइवेट लिमिटेड' नाम से एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रूप में शामिल किया गया था। इसके बाद, कंपनी की स्थिति को पब्लिक लिमिटेड कंपनी में बदल दिया गया और कंपनी का नाम बदलकर 'वालेंसिया न्यूट्रिशन प्राइवेट लिमिटेड' कर दिया गया। लिमिटेड' दिनांक 09 मार्च, 2018 के विशेष संकल्प द्वारा। सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी में रूपांतरण के परिणामस्वरूप निगमन का एक नया प्रमाण पत्र कंपनी रजिस्ट्रार, बैंगलोर द्वारा 09 अप्रैल, 2018 को कंपनी को जारी किया गया था।
कंपनी एक एप्लाइड बायोटेक्नोलॉजी स्टार्टअप है जो जीवन शैली से संबंधित बीमारियों को रोकने और / या प्रबंधित करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले, सर्वोत्तम-इन-क्लास न्यूट्रास्यूटिकल उत्पादों यानी बहुपोषक कार्यात्मक पेय के शोध, विकास और विपणन के विशिष्ट क्षेत्र में काम कर रही है।
न्यूट्रास्युटिकल बाजार कार्यात्मक खाद्य पदार्थ, कार्यात्मक पेय पदार्थ और आहार पूरक में विभाजित है। वैश्विक स्तर पर, न्यूट्रास्युटिकल बाजार में 2024 तक 671.30 बिलियन अमेरिकी डॉलर का राजस्व दर्ज करने की भविष्यवाणी की गई है, पूर्वानुमान अवधि (2019 - 2024) के दौरान 7.5% का सीएजीआर दर्ज किया गया है। विश्व स्तर पर, न्यूट्रास्यूटिकल्स का महत्व बढ़ रहा है और यह उपभोक्ताओं के दैनिक आहार का हिस्सा बन रहे हैं। मौजूदा रुझानों को देखते हुए, भारतीय न्यूट्रास्युटिकल बाजार के 2015 में 2.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर के मूल्य से 2022 तक 8.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर के मूल्य तक बढ़ने का अनुमान है। कार्यात्मक पेय भारतीय न्यूट्रास्युटिकल उद्योग का एक उभरता हुआ खंड है जिसका मूल्य था 2015 में यूएस $ 0.3 बिलियन। सहस्राब्दी आबादी के बीच कल्याण तेजी से एक मुख्यधारा का विचार बनने के साथ-साथ बदलती जीवन शैली की प्राथमिकताएं और लोग सचेत रूप से निवारक स्वास्थ्य देखभाल उपायों को ले रहे हैं, न्यूट्रास्यूटिकल्स से आने वाले वर्षों में विपुल वृद्धि हासिल करने की उम्मीद है।
कंपनी अपने स्वस्थ, पौष्टिक और स्वादिष्ट पेय - बाउंस सुपरड्रिंक्स और वीटामी एनरिच्ड बेवरेज' के साथ स्वस्थ उत्पादों की मांग और आपूर्ति के बीच बढ़ती खाई को पाट रही है। कंपनी पिछले 4 वर्षों से एक अच्छी तरह से शोधित उत्पाद को पूरी तरह से विकसित करने और इस नवजात लेकिन उच्च क्षमता वाले बाजार के भीतर एक आला ब्रांड विकसित करने के लिए सबसे अधिक केंद्रित तरीके से काम कर रही है। बाउंस सुपरड्रिंक्स' एक लो-कैलोरी हाइड्रेशन ड्रिंक रेंज और फ्लैगशिप ब्रांड है। इस रेंज में फ्लेवर, स्वीटनिंग एजेंट और पोषक तत्वों का अनूठा और मालिकाना मिश्रण है, जिसे सभी आयु वर्ग के लोग खा सकते हैं। बाउंस सुपरड्रिंक्स' मूल रूप से 'बाउंस सुपरवाटर' के ब्रांड नाम के तहत 6 स्वादों में निर्मित किया गया था। दिलेर आड़ू, तरबूज, तीखे हरे सेब, क्रियात्मक गुलाबी अमरूद, खट्टा नारंगी और लीची। हालाँकि, वर्तमान में यह 6 सब-वैरिएंट्स के तहत 14 से अधिक स्वादों तक विस्तारित हो गया है जिसमें स्टिल और कार्बोनेटेड पेय दोनों शामिल हैं - वाइटलाइज़ (4 स्वाद जैसे ब्लू सर्ज, पर्की पीच, ग्रीन एप्पल जेस्ट और इलेक्ट्रिक ऑरेंज), स्पोर्ट्स+ (5 स्वाद जैसे नीला। सर्ज, अनार, पीच, ऑरेंज और लाइम), ग्लूकोज + (सेब, नींबू, लीची और जीरा), ग्लूकोफिज़ (बेरी फ़िज़, लीची फ़िज़ और ऑरेंज फ़िज़), लेमन फ़िज़ और जीरा फ़िज़। वर्तमान में यह एकमात्र उत्पाद है जिसका विपणन कंपनी द्वारा किया जाता है।
वीटामे एनरिच्ड बेवरेजेज बहु पोषक पेय हैं जिन्हें दैनिक आहार में अंतराल को पूरा करने के लिए अनुकूलित किया गया है, जिससे चार स्वादों में रेडी-टू-ड्रिंक, कम कैलोरी वाले पेय प्रारूप में विभिन्न पोषक तत्वों की पेशकश की जाती है। इसे भारतीय ग्राहकों की पसंद के अनुसार कस्टमाइज किया गया है। VitaMe चार प्रकारों में उपलब्ध है- ग्वावा इलेक्ट्रोलाइट, वाटरमेलन प्रीबायोटिक, लीची- मिंट अनवाइंड और लेमन- लाइम एंटीऑक्सीडेंट बर्स्ट।
कंपनी के सभी फॉर्मूलेशन अत्यधिक योग्य पोषण और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों द्वारा इन-हाउस बनाए जाते हैं। कंपनी की संस्थापक, श्रीमती दीप्ति आनंद, एक बायोमेडिकल पेशेवर हैं और उन्हें चिकित्सा अनुसंधान, पोषण अनुसंधान, उत्पाद विकास और स्वास्थ्य के लिए तकनीकी अनुप्रयोगों के क्षेत्र में 19 वर्षों से अधिक का अनुभव है। कंपनी का शीर्ष प्रबंधन अनुभवी पेशेवरों द्वारा चलाया जाता है, जिन्हें वैश्विक ब्रांडों में फार्मास्युटिकल, न्यूट्रास्युटिकल और एफएमसीजी क्षेत्र में पर्याप्त अनुभव है।
कंपनी नए उत्पादों को जोड़ने, उनका परीक्षण करने और उन्हें अंतिम बिक्री योग्य रूपों में विकसित करने के लिए आंतरिक और बाहरी स्रोतों से ज्ञान-आधारित दृष्टिकोण का उपयोग करती है। कंपनी एक आउटसोर्सिंग मॉडल का उपयोग करती है जो गुणवत्ता निर्माण, बॉटलिंग, पैकेजिंग और परिवहन पर जोर देती है। कंपनी का मानना है कि यह आउटसोर्सिंग मॉडल उन्हें वितरण प्रारूपों में नए विकास करने के लिए आवश्यक मापनीयता प्रदान करता है और उन्हें अनुसंधान, उत्पाद विकास, गुणवत्ता नियंत्रण और उत्पादों के विपणन के मुख्य क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बनाता है।
कंपनी सभी आवश्यक नियामक विनिर्देशों के अनुरूप है। कंपनी दृढ़ता से अपने उत्पाद की गुणवत्ता को उच्चतम मानकों के खिलाफ बेंचमार्क करने में विश्वास करती है, ग्राहक केंद्रित है, गहराई से लोगों पर ध्यान केंद्रित करती है, और नैतिक व्यावसायिक प्रथाओं और कॉर्पोरेट प्रशासन मानकों का समग्र रूप से पालन करती है। कंपनी निरंतर विकास के लिए सर्वोत्तम रणनीति के रूप में गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की सदियों पुरानी परंपरा से अपनी शक्ति प्राप्त करती है।
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Industry
Food - Processing - Indian
Headquater
372 1st Floor Cabin Nn 105, WS NNo 3 6th Cross GoldenSquar, Bangalore, Karnataka, 560027