कैब एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म Ola और Uber सरकार के नोटिस का जवाब दिया है. दोनों कंपनियों ने पूछा गया था कि वे iPhone और Android यूजर्स को एक ही राइड के लिए अलग-अलग प्राइस क्यों दिखाती हैं. इस नोटिस के जवाब में दोनों कंपनियों ने बताया कि वे किसी राइड की कीमत यूजर्स के फोन के आधार पर तय नहीं करती हैं.
कंपनियों ने कहा है कि वे इस समस्या से जुड़ी तमाम गलतफहमियों को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी ने तमाम रिपोर्ट्स के बाद Ola और Uber को नोटिस जारी किया था. इसमें दोनों कंपनियों से यूजर्स को अलग-अलग चार्ज दिखाने की वजह पूछी गई थी.
अपने बयान में Ola के स्पोकपर्सन ने कहा, 'हमारे पास सभी कस्टमर्स के लिए एक घरेलू प्राइसिंग स्ट्रक्चर है. हम ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर यूजर्स को एक ही राइड के अलग-अलग पैसे नहीं दिखाते हैं.'
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शुक्रवार को जारी अपने बयान में स्पोकपर्सन ने बताया कि उन्होंने इस बारे में CCPA को जानकारी दे दी है और इस गलतफहमी को दूर करने के लिए CCPA के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं.
ऐसा ही Uber का भी कहना है. उबर के स्पोकपर्सन ने बताया, 'हम राइड्स के फोन मैन्युफैक्चर के आधार पर कीमतें तय नहीं करते हैं. हम इस दिक्कत को दूर करने के लिए CCPA के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं.' इस मामले में ऐपल और गूगल ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है.
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पिछले कई महीनों से यूजर्स इस मुद्दे को लगातार उठा रहे थे. यूजर्स का आरोप था कि Ola और Uber एक ही राइड के लिए iOS और Android यूजर्स को अलग-अलग प्राइस दिखाते हैं. सोशल मीडिया पर लगातार इन सर्विसेस के लिए खिलाफ लोग आवाज उठा रहे थे, जिसके बाद इन्हें नोटिस भेजा गया था.