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लोगों की समस्या सुनने को एमसीडी ने शुरू किया कॉल सेंटर

एमसीडी के मुताबिक इलाके में किसी समस्या के लिए जब कॉलर फोन लगाएगा तो उस विभाग से संबंधित अधिकारी को शिकायत फॉरवर्ड कर दी जाएगी और उसका एक टोकन नंबर कॉलर को दिया जाएगा.

एमसीडी का चुनावी तोहफा एमसीडी का चुनावी तोहफा
रवीश पाल सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 21 दिसंबर 2016,
  • अपडेटेड 12:05 PM IST

एमसीडी ने लोगों की समस्या के निराकरण के लिए एक कॉल सेंटर की शुरुआत की है. जिसके बाद लोगों को अपनी समस्या एमसीडी को बताने में आसानी होगी. मंगलवार को कॉल सेंटर की शुरुआत खुद मेयर श्याम शर्मा ने की, इस मौके पर स्थाई समिति अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह मोंटी भी मौजूद थे. निगम के मुताबिक इस कॉल सेंटर पर साउथ दिल्ली में रहने वाले उनके इलाके की ऐसी कोई भी समस्या जो सीधे तौर पर एमसीडी से जुड़ी हो मसलन साफ-सफाई, मलबा हटाना, मरे जानवरों को उठाना, वॉटरलॉगिंग, सार्वजनिक शौचलायों की सफाई या स्ट्रीट लाइट से जुड़ी शिकायत दर्ज कराई जा सकेंगी. एमसीडी के इस कॉल सेंटर पर आपको टोल फ्री नंबर 1800111140 नंबर पर कॉल करना होगा, कॉल सेंटर पर सबसे पहला फोन खुद मेयर ने किया.

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ऐसे काम करेगा कॉल सेंटर
एमसीडी के मुताबिक इलाके में किसी समस्या के लिए जब कॉलर फोन लगाएगा तो उस विभाग से संबंधित अधिकारी को शिकायत फॉरवर्ड कर दी जाएगी और उसका एक टोकन नंबर कॉलर को दिया जाएगा. शिकायत पर कार्रवाई हो रही है या नहीं इसको पता लगाने के लिए कॉलर दिए गए टोकन नंबर को या तो साउथ एमसीडी की वैबसाइट पर जाकर या कॉलसेंटर पर फोन करके अपडेट ले सकेगा. जैसी ही शिकायत का समाधान होगा उसकी सूचना शिकायतकर्ता को दी जाएगी. एमसीडी के मुताबिक ये कॉल सेंटर हफ्ते के सातों दिन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक काम करेगा.

चुनावी साल पर नज़र
दिल्ली में अगले साल एमसीडी चुनाव होने हैं जाहिर है एक के बाद एक नई योजनाओं को तेज़ी से लागू करने के पीछे ये एक बड़ी वजह है. शिकायतों के समाधान के लिए कॉल सेंटर से पहले साउथ एमसीडी सामुदायिक भवनों की निशुल्क बुकिंग का प्रस्ताव भी पास कर चुकी है.

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