कंपनी के बारे में
कंपनी को पूर्व में कंपनी अधिनियम, 2013 के प्रावधानों के तहत 02 नवंबर 2016 को भारत में नूरेका प्राइवेट लिमिटेड के रूप में शामिल किया गया था। कंपनी 08 जुलाई 2020 से प्रभावी रूप से प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से पब्लिक लिमिटेड कंपनी में परिवर्तित हो गई और कंपनी का नाम बदल दिया गया न्यूरेका लिमिटेड को। कंपनी होम हेल्थकेयर और वेलनेस उत्पादों के कारोबार में लगी हुई है।
कंपनी विभिन्न श्रेणियों में 150 से अधिक SKU की उत्पाद श्रृंखला के साथ एक प्रमुख स्वास्थ्य सेवा और कल्याण कंपनी है। डॉ। ट्रस्ट जैसे प्रमुख ब्रांड उच्च विश्वसनीयता और एक वफादार ग्राहक आधार का आनंद लेना जारी रखते हैं। उत्पाद यूएसएफडीए, यूरोपीय सीई, आरओएचएस और आईएसओ प्रमाणन का अनुपालन करते हैं, जो उनके उत्पादों में ग्राहकों के विश्वास को मजबूत करते हैं। वर्तमान में, कंपनी के पास 100 से अधिक डिज़ाइन उत्पाद हैं।
Nureca एक डिजिटल फर्स्ट, B2C कंपनी है। कंपनी फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन और वेबसाइट http://drtrust.in/ जैसे विभिन्न डिजिटल ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म चैनलों के कार्यान्वयन के माध्यम से उत्पाद बेचती है। डॉ. ट्रस्ट ग्लोबल हेल्थकेयर और वेलनेस ब्रांड में पेटेंटेड तकनीकों और इनोवेटिव सॉल्यूशंस के साथ अग्रणी है, जो उपयोगकर्ताओं को पुरानी बीमारियों की निगरानी में मदद करता है। कंपनी ऐसे उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जो स्वास्थ्य डेटा की निगरानी और विश्लेषण के माध्यम से निदान, उपचार और बीमारी की रोकथाम का समर्थन करते हैं। Nureca के उत्पादों को सुरक्षित, सटीक, लंबे समय तक चलने वाले और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुरूप बनाने के लिए निर्मित किया जाता है। कनेक्टेड उपकरणों की कंपनी की बढ़ती रेंज आईओटी में अच्छी तरह से स्थापित है और स्मार्ट उपकरणों के साथ सिंक करना आसान है, जबकि स्वास्थ्य ऐप डेटा का सुरक्षित समेकन प्रदान करता है।
कंपनी अपने नवाचार, अनुसंधान और डेटा विज्ञान क्षमताओं का लाभ उठाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है ताकि अधिक से अधिक लोगों को स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने में मदद और सशक्त बनाया जा सके। कंपनी ने डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र और सिद्धांतों की परिकल्पना की है, जिसका उद्देश्य ग्राहकों को एक उपयुक्त फिटनेस व्यवस्था बनाए रखने, मौजूदा बीमारियों की स्पष्ट समझ और नियंत्रण के लिए एकीकृत समाधान प्रदान करना है।
घर पर आसान स्वास्थ्य निगरानी और गुणवत्ता वाले न्यूट्रास्यूटिकल्स के माध्यम से इष्टतम पोषण।
2017 में, कंपनी ने व्यवसाय संचालन शुरू किया और 'डॉ. डिजिटल हेल्थकेयर चैनल के माध्यम से ब्रांड पर भरोसा करें।
2018 में, कंपनी ने इलेक्ट्रिक मसाज और मदर एंड चाइल्ड केयर कैटेगरी जैसे डॉ. फिजियो और ट्रूमॉम में ब्रांड लॉन्च करके प्रोडक्ट बास्केट का विस्तार किया। कंपनी ने पंजाब, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में तीन फ्लेक्स सेंटर शुरू किए।
2019 में, कंपनी ने WS रिटेल के साथ कारोबार शुरू करने की पहल की। इसने SKU की कुल संख्या को बढ़ाकर 150 कर दिया। कंपनी ने ट्राइसिटी चंडीगढ़, तेलंगाना और महाराष्ट्र में तीन फ्लेक्स सेंटर जोड़े। कंपनी के प्रमुख उत्पादों ने वेयरहाउस ड्रग लाइसेंस हासिल किया।
2020 में, कंपनी ने विभिन्न चैनलों के माध्यम से उपस्थिति का विस्तार किया और 1mg, Pharmeasy, Paytm, और Croma रिटेल स्टोर्स के साथ व्यवसाय शुरू करने की पहल की।
कंपनी ने धारा 230 से 232 और कंपनी अधिनियम के अन्य लागू प्रावधानों के तहत नेक्टर बायोफार्मा प्राइवेट लिमिटेड (अलग की गई कंपनी) और न्यूरेका प्राइवेट लिमिटेड (परिणामस्वरूप कंपनी) और उनके संबंधित शेयरधारकों और लेनदारों के बीच व्यवस्था की योजना के अनुसार डिमर्जर का प्रभाव लिया था। 2013, जिसे माननीय राष्ट्रीय कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी), मुंबई ने अपने आदेश दिनांक 29 अप्रैल 2020 द्वारा स्वीकृत किया है। रजिस्ट्रार के पास आदेश की प्रमाणित प्रति दाखिल करने पर यह योजना 23 मई 2020 (प्रभावी तिथि) से प्रभावी हो गई थी। कंपनियों की। निर्धारित तिथि से यह योजना 1 अप्रैल 2019 थी। डिमर्जर की योजना के अनुसार, डिमर्ज की गई कंपनी की व्यावसायिक गतिविधियों के कुछ हिस्से को नेक्टर बायोफार्मा प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 1 अप्रैल 2019 की नियत तारीख से स्थानांतरित कर दिया गया था।
वित्त वर्ष 2021 में, कंपनी को प्रतिष्ठित 'इकोनॉमिक टाइम्स बेस्ट हेल्थकेयर ब्रांड्स अवार्ड 2021' मिला।
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